सचेवा: सबसे बड़ा वायरस कोविद -19 नहीं है, लेकिन यह विकास के विषय है

एन सबसे बड़ा वायरस अभी कोविद -19 नहीं है, लेकिन लोकतंत्र और लोकलुभावनवाद का वायरस जिसे हमें लड़ना है। मास्क, दस्ताने और संगरोध हमें वहाँ मदद नहीं करेगा, लेकिन किताबें और ज्ञान हमारी मदद करेंगे। यह बात सामाजिक मामलों के मंत्री डेनित्सा साचेवा ने कही।

“यह पहली बार नहीं है जब माया मनोलोवा ने राजनीति को एक जुआ के रूप में देखा है। मैं इन विरोधों को दु: ख के साथ देखती हूं, क्योंकि कुछ प्रदर्शनकारी मौसमी कार्यकर्ता हैं जो अस्थायी रोजगार के विरोध में हैं, जो काफी हद तक लोकतंत्र को निरर्थक बना देता है,” संचे ने कहा, मनोलोवा द्वारा आज पहले आयोजित एक विरोध प्रदर्शन।

छोटी कंपनियों के लिए कार्यक्रम की सफल शुरुआत

“कल तक, 24,000 सूक्ष्म और लघु उद्यम हैं जिन्होंने बीजीएन 197 मिलियन के समर्थन के लिए आवेदन किया है। मध्यम आकार की कंपनियों के लिए एक उपाय की सार्वजनिक चर्चा, जिसकी कीमत बीजीएन 156 मिलियन है, वर्तमान में चल रही है। वे राशियों के लिए आवेदन कर सकेंगे। बीजीएन 30,000 और 100,000 के बीच। ये दो गंभीर उपाय हैं, जिनका कुल मूल्य बीजीएन 350 मिलियन है। 60/40 माप 1 बिलियन है और यह एक अनुदान भी है। मुझे लगता है कि इस विषय पर बहुत सारी अटकलें हैं। साचेवा ने कहा, नागरिकों को ऋण 200 मिलियन की राशि। यह बल्गेरियाई विकास बैंक द्वारा दी गई गारंटी है। यह अनुदान लगभग 1.4 बिलियन है।

“मुझे बैंकों से आंकड़े प्राप्त करने की उम्मीद है। मुझे लगता है कि फिलहाल कई बल्गेरियाई नागरिक हैं जिन्होंने ऋण का लाभ उठाया है,” मंत्री ने कहा।

“कुछ दिनों पहले, संसद ने एक लोकपाल का चुनाव किया। अगर मनोलोवा इस पद से नहीं हटे होते, तो वह अब तक बुल्गारिया के लोकपाल हो सकते थे। उन्होंने लोगों के लिए काम करने के लिए नहीं, बल्कि धन के प्रबंधन का अवसर तलाशने के लिए चुना। सोचेवा ने कहा, सोफिया नगर पालिका और सोफिया के महापौर के लिए एक उम्मीदवार के रूप में दिखाई दीं। आप अपना निष्कर्ष तब बना सकते हैं जब मनोलोवा सच कह रही हो और जब वह लोगों के लिए काम करना चाहती हो और जब वह अपनी रेटिंग को भुनाना चाहती हो, “साचेवा ने कहा।

“हम बीजीएन 120-160 मिलियन के बीच निवेश करने का इरादा रखते हैं। ऐसे कार्यक्रमों में जो बेरोजगार लोगों के रोजगार को सब्सिडी वाले रोजगार से जोड़ते हैं ताकि लगभग 100,000 लोग जो अपनी नौकरी खो चुके हैं वे अपना रोजगार वापस पा सकें। पिछले 10 दिनों में बेरोजगारी वापस आ गई है। सामाजिक मामलों के मंत्री ने बताया कि जिन स्तरों पर संकट शुरू हुआ – एक दिन में औसतन 1,300 लोग बेरोजगार के रूप में पंजीकृत हैं।

उन्होंने कहा कि नर्सिंग होम और आवासीय सामाजिक सेवाओं में अब तक 11,000 कोरोनोवायरस परीक्षण किए जा चुके हैं।

“98 संक्रमित हैं। 52 सामाजिक सेवाओं के उपयोगकर्ता हैं जो संक्रमित हैं। हमारे पास 13 मौतें हैं, वे मुख्य रूप से विडिन में हैं – घर में गारा ओरशेट्स के घर में। बाकी संक्रमित सामाजिक कार्यकर्ता और सामाजिक सेवा कर्मचारी हैं। आज के अनुसार , हमारे पास लवच में सोशल पैट्रनेज से एक संक्रमित सामाजिक कार्यकर्ता का मामला है। ‘

मंत्री ने स्पष्ट किया कि संपर्क व्यक्तियों को पाया गया और उनकी जांच की गई, और रोगी को अलग कर दिया गया और रोग हल्का था, लेकिन वह 28 दिनों तक संगरोध में रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *