पश्चिमी बाल्कन के लिए डब्ल्यूबी पूर्वानुमान मंदी, यूरोपीय संघ उन्हें 3.3 अरब यूरो देता है – विकास के तहत विषय

हाँ यूरोपीय आयोग ने घोषणा की है कि यूरोपीय संघ पश्चिमी बाल्कन के नागरिकों को € 3.3 बिलियन से अधिक का आर्थिक रूप से समर्थन करेगा।

यूरोपीय संघ के नेताओं ने संगरोध को चरणबद्ध करने पर चर्चा की

सहायता पैकेज को यूरोपियन इन्वेस्टमेंट बैंक के साथ मिलकर जुटाया गया है और इसका उद्देश्य COVID-19 महामारी की तत्काल स्वास्थ्य आवश्यकताओं के साथ-साथ सामाजिक और आर्थिक सुधार में मदद करना है, आयोग की वेबसाइट।

चुनाव आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने आयुक्तों की आज की बैठक में बताया कि ब्रसेल्स की जिम्मेदारी है कि वे पश्चिमी बाल्कन में साझेदारों की मदद करें ताकि वे यूरोपीय संघ में अपने भविष्य के झूठ के रूप में महामारी से लड़ सकें। बीजीएनईएस ने कहा कि यूरोपीय संघ एक महत्वपूर्ण वित्तीय पैकेज जुटा रहा है, इसकी एकजुटता की पुष्टि करता है, “वॉन डेर लेयेन ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि संयुक्त रूप से संकट को दूर किया जाएगा।

यह खबर पृष्ठभूमि में आती है विश्व बैंक का पूर्वानुमान है कि पश्चिमी बाल्कन की अर्थव्यवस्थाएं कोरोनोवायरस महामारी के लिए सबसे अच्छा मामला परिदृश्य में 5.6 प्रतिशत तक सिकुड़ जाएगी।, BTA ने रायटर के हवाले से कहा।

बेसलाइन परिदृश्य के तहत, महामारी को रोकने के उपायों को जून के अंत तक समाप्त किया जा सकता है और अर्थव्यवस्था की क्रमिक वसूली 2020 की दूसरी छमाही से शुरू हो सकती है।

उर्सुला वॉन डेर लेयेन: यूरोप शोकग्रस्त इटली के लिए माफी माँगता है

इससे भी बदतर स्थिति महामारी के विस्तार और प्रतिबंधात्मक उपायों के विस्तार को दर्शाती है, जिसे अगस्त के अंत में उठाया जा सकता है, केवल 2020 तक की अंतिम तिमाही में आर्थिक सुधार संभव है।

लिंडा वान गेल्डर ने कहा, “मंदी की तीव्रता यूरोप में महामारी की अवधि पर निर्भर करती है,” पश्चिमी बाल्कन के लिए विश्व बैंक के निदेशक, संस्थान की नियमित आर्थिक रिपोर्ट पर टिप्पणी करते हुए।

पश्चिमी बाल्कन के सभी देशों में – अल्बानिया, कोसोवो, मोंटेनेग्रो, बोस्निया, उत्तरी मैसेडोनिया और सर्बिया – बैंक ने कहा कि कोविद -19 के साथ संकट के बीच घरेलू और बाहरी मांग में मंदी के कारण मंदी शुरू हो जाएगी।

संगरोध उपायों को कम करने के लिए छह शर्तों के साथ डब्ल्यूएचओ

इस क्षेत्र के सभी देशों ने प्रतिबंधात्मक कदम उठाए हैं, जो निर्यात और पर्यटन उन्मुख अर्थव्यवस्थाओं में व्यवसायों और सेवाओं को प्रभावित करने की उम्मीद करते हैं।

यहां तक ​​कि मुख्य परिदृश्य में, अल्बानिया और कोसोवो, जिनकी अर्थव्यवस्था निर्यात और पर्यटन पर बहुत अधिक निर्भर हैं, गंभीर रूप से प्रभावित होंगे और लगभग 5 प्रतिशत और मोंटेनेग्रो की अर्थव्यवस्था 5.6 प्रतिशत तक सिकुड़ने की उम्मीद है।

निर्यात-उन्मुख और यूरोपीय संघ के बाजारों पर निर्भर, बोस्निया, उत्तरी मैसेडोनिया और सर्बिया में क्रमशः 3.2 प्रतिशत, 1.4 प्रतिशत और 2.5 प्रतिशत की हल्की मंदी के आसार हैं।

क्रिस्टालिना जॉर्जीवा: संकट से निकलने में 8 ट्रिलियन डॉलर लगते हैं

बदतर स्थिति में, 2020 में क्षेत्र की अर्थव्यवस्था औसतन 5.7 प्रतिशत तक कम हो सकती है, विश्व बैंक ने कहा कि इस मामले में कोसोवो की अर्थव्यवस्था मोंटेनेग्रो में 11.3 प्रतिशत की गिरावट दर्ज कर सकती है – 8.9 प्रतिशत और अल्बानिया – 6.9 प्रतिशत।

हमें कहीं भी और कभी भी साथ का पालन करें समाचारbg। आप इससे डाउनलोड कर सकते हैं गूगल प्ले तथा ऐप स्टोर

से अधिक अद्यतित सामग्री के लिए समाचारbg हमारे पेज को फॉलो करें इंस्टाग्राम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *